Insert title here
DFCCIL Logo
Insert title here
 खरीद पर नवीनतम
डीएफसीसीआईएल खबर
हमारे बारे में

डेडीकेटेड फ्रेट कोरीडोर कार्पोरेशन आफ इडिया लि. डेडीकेटेड फ्रेट कोरीडार्स की योजना एवं विकास, वित्तीय संसाधनों को गतिशील करने और निर्माण, रखरखाव और परिचालन का उत्तरदायित्व लेने के लिए रेल मंत्रालय के अधीन स्थापित एक विशेष प्रयोजन संस्था है। डीएफसीसीआईएल भारतीय कंपनी अधिनियम 1956 के अधीन अक्तूबर 2006 में शामिल किया गया ।

देश भर में डेडीकेटेड फ्रेट कोरीडोर्स के निर्माण की योजना भारतीय रेल के इतिहास में सामरिक महत्व के एक अपरिवर्तनीय लक्ष्य को चिन्हित करती है जो आवश्यक रूप से अपने नेटवर्क को मिश्रित रूप से चलाती है । इसके पूर्ण होने पर डेडीकेटेड फ्रेट कोरीडोर्स भारतीय रेल को उसके ग्राहक उन्मुखीकरण और बाजार की आवश्यकताओं को और अधिक प्रभावी ढंग से पूरा करने में सक्षम हो पाएगा । रेल अवसंरचना का इतने ब़डे पैमाने पर निर्माण जो स्वतंत्र भारत में अभूतपूर्व है से इसके संरेखण के साथ-साथ औद्योगिक कोरीडोर्स और लोजिस्टिक पार्कों की स्थापना के अभियान की भी उम्मीद है ।

Statistical Data

   एमडी डेस्क से


Statistical Data    विजन & मिशन



   क्रेडिट रेटिंग

Statistical Data

   डीएफसीसीआईएल वीडियो


डीएफसी पर खरीद सारणी
शीर्षक यहाँ सम्मिलित

© 2013  All Rights Reserved.

This is the website of DFCCIL, developed with an objective to enable a single window access to information and projects being undertaken by them. The content in this Portal is the result of a collaborative effort of various DFCCIL Departments and is being maintained by HCL.
आगंतुक काउंटर: Visitor Number